मुकेश सिंह मोंटी - लखनऊ के मौलवीगंज वार्ड में कार्यरत मजदूरों को वितरित किया गया लेबर कार्ड

आज लखनऊ के मौलवीगंज वार्ड 99 में लेबर कार्ड वितरित करने के लिए शिविर लगाया गया, जहां बड़ी संख्या में मजदुर वर्ग को स्थानीय पार्षद मुकेश सिंह मोंटी के द्वारा कार्ड वितरित किये गए. कार्ड की महत्ता को लेकर आसपास की जनता को जागरूक भी किया गया. गौरतलब है कि यह कार्ड श्रम विभाग के श्रमिक विकास मिशन के अंतर्गत मजदूरों के हितों को धयान में रखते हुए बनाए जा रहे हैं.

इस अवसर पर मौलवीगंज वार्ड के पार्षद मुकेश सिंह मोंटी ने कहा कि यह कार्ड बनाने के बाद मजदूरों को सरकार की ओर से काफी सुविधाएं मिल जाएंगी. इसके तहत शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता, विवाह के लिए आर्थिक सहायता, ईलाज के लिए खर्च, मजदूरी में प्रयुक्त होने वाले औजार के लिए अनुदान भी दिया जाएगा. साथ ही पारिवारिक पेंशन और दुर्घटना होने पर सहायता भी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यह कदम मजदूरों की हालत को बेहतर बनाने के लिए किया जा रहा है, आज निर्माण स्थल पर काफी संख्या में मजदूर कार्य करते हैं, ऐसे में उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार को उठानी चाहिए, जिसके चलते उनकी सुविधा के लिए लेबर कार्ड बनवाये जा रहे हैं.

इस मौके पर उपस्थित बहुत से मजदुरों ने कार्ड प्राप्त कर स्वयं के लिए बन रही योजनाओं का लाभ प्राप्त करने की दिशा में कदम बढाया और साथ ही पार्षद मुकेश सिंह मोंटी ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी मौजूदा कार्यकर्ताओं विशेषकर अनुज कुमार और अमित गुप्ता को हार्दिक धन्यवाद प्रकट किया.



क्या यह आपके लिए प्रासंगिक है? मेसेज छोड़ें.