मुकेश सिंह मोंटी - नव कल्पना, नव शक्ति एवं नव अराधना के प्रतीक नवरात्रि पर्व की ढेरों शुभकामनाएं

जगत की जननी और समस्त स्त्री शक्ति की प्रतीक देवी शक्ति की आराधना का महापर्व नवरात्र आप सभी के जीवन में मंगल लायें और आप सभी विकास की ओर उन्मुख हो सकें, यही हमारी और भारतीय जनता पार्टी की मनोकामना है. इसके साथ ही प्रार्थना है कि समस्त विश्व पर आया कोरोना नाम का संकट जल्द समाप्त हो, मानवता की रक्षा हो और इस विपत्ति काल से सभी देशों को मुक्ति मिले.


हमारी प्राचीन परम्पराओं के अनुसार रात्रिकाल को सिद्धि का प्रतीक माना जाता है और नवरात्रि यानि नौ रात्रियों का समूह उसी पावन सिद्धि को प्राप्त करने का समय है. नवरात्रि के अंतर्गत मां दुर्गा की आराधना की सम्पूर्ण भक्ति भाव से की जाती है और उपासक व्रत-पूजन इत्यादि के माध्यम से तन-मन का शुद्धिकरण करते हैं. मैं आशा करता हूं कि आप सभी के जीवन और विचारों में भी प्रगतिपूर्ण नवपरिवर्तन आए.


मैं आपको माँ दुर्गा की आराधना के इस महापर्व की मंगलकामनाएं अर्पण करता हूं और कामना करता हूं कि सृष्टि की पालनहार माँ दुर्गा के आशीर्वाद से आपका जीवन उज्जवल एवं उर्जावान हो. आप सभी देशवासियों से भी करबद्ध निवेदन है कि आप सभी अपने अपने घरों में रहकर विधि विधान से पूजन करें, अनावश्यक रूप से बाहर कतई न निकलें और सरकार की दी गयी सलाह को मानें, तभी हम सभी मिलकर आत्मशक्ति और आत्मबल के साथ कोरोना को हरा सकते हैं और समस्त विश्व के सम्मुख उदाहरण रख सकते हैं कि दुनिया का सर्वाधिक आबादी वाला देश होने के बावजूद भी हमने संकल्पित होकर इस महामारी का मुकाबला किया.

स्नेहशील अभिनंदन

मुकेश सिंह मोंटी 

पार्षद एवं महामंत्री (मौलवीगंज वार्ड, लखनऊ )

क्या यह आपके लिए प्रासंगिक है? मेसेज छोड़ें.